#likeforlikes

Humsamvet

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई है। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि दिल्ली सरकार के पास पॉपुलेरिटी स्लोगन पर खर्च के लिए पैसे हैं, लेकिन MCD को देने के लिए नहीं हैं? आप हमें ऑडिट कराने के लिए मजबूर न करें। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा है कि पराली जलाने को लेकर हो-हल्ला मचाने का कोई आधार नहीं है, क्योंकि 10 फीसदी से भी कम प्रदूषण उससे होता है।

Link in bio...

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने more...

Humsamvet

जयपुर/मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत लागतार भारत के स्वतंत्रता संग्राम को लेकर जहर उगल रही हैं। कंगना रनौत ने अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी की है। जिसके बाद जयपुर में कंगना के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है। 

 
कंगना ने मंगलवार रात को इंस्टा पर दो पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में झूठी और बेबुनियाद बातें लिखकर उन्हें सत्ता का भूखा बताया है। इतना ही नहीं कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा है कि गांधी जी चाहते थे कि भगत सिंह को फांसी हो जाए। 

कंगना रनौत ने अपने पहले पोस्ट में लिखा कि दूसरा गाल आगे करने से सिर्फ भीख मिलती है, आजादी नहीं। आप या तो गांधी के फैन हो सकते हैं या नेताजी के समर्थक। आप दोनों के समर्थक नहीं हो सकते हैं। इसका निर्णय खुद लें। कंगना ने कहा कि कई ऐसे तथ्य है। जो इस ओर इशारा करते हैं कि भगत सिंह को फांसी हो जाए। 

Link in bio...

जयपुर/मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत लागतार भारत के स्वतंत्रता संग्राम को more...

Humsamvet

नई दिल्ली। विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने को है, लेकिन सरकार और किसानों के बीच इस गतिरोध का कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका है। केंद्र सरकार के अड़ियल रवैए से अब किसानों के सब्र का बांध टूटने लगा है। सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे एक और किसान ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। आंदोलन स्थल से थोड़ी ही दूरी पर मृतक किसान का शव पेड़ से लटका मिला है।

Link in bio...

नई दिल्ली। विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने more...

Humsamvet

मुंबई। केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जोरदार हमला बोला है। एनसीपी सुप्रीमो ने बीजेपी को खुली धमकी देते हुए कहा है कि बीजेपी से हर मिनट और हर घंटे का हिसाब लिया जाएगा। शरद पवार ने बिना नाम लिए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा। पवार ने कहा कि कुछ लोग सत्ता जाने के बाद अस्वस्थ हो गए हैं। 

 
शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर बोलते हुए कहा कि तुम कितने भी अरेस्ट कर लो, कितने भी छापे मार लो लेकिन हम प्रदेश की जनता के साथ मिलकर तुम्हें राज्य में कभी आने नहीं देंगे। शरद पवार ने कहा कि बीजेपी को सौ फीसदी हार का सामना करना पड़ेगा। एनसीपी नेता ने कहा कि बीजेपी केवल बदले की भावना से राजनीति कर रही है। लेकिन हर घंटे, हर मिनट का हिसाब भी बीजेपी से लिया जाएगा। 

Link in bio...

मुंबई। केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जोरदार more...

Humsamvet

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद नए मंत्रिमंडल का ऐलान किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के पुनर्गठन के बाद आज ही सभी नए मंत्रियों का शपथग्रहण भी होगा। खास बात ये है की नई कैबिनेट में सचिन पायलट कैंप के विधायकों को विशेष तवज्जों दी जाएगी। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन कैबिनेट पुनर्गठन के लिए शनिवार सुबह से ही जयपुर पहुंचे हुए हैं।

कैबिनेट में जिन 15 लोगों को शामिल किया जाएगा उनकी सूची सामने आई है। इनमें 11 कैबिनेट मंत्रियों का नाम है और चार राज्य मंत्री हैं। बताया जा रहा है कि बाकी 15 पुराने चेहरे ही रहेंगे। ऐसे में गहलोत कैबिनेट में कुल 30 मंत्री हो जाएंगे। बता दें कि राजस्थान कैबिनेट में 12 पद रिक्त था, वहीं प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा समेत तीन उन मंत्रियों के इस्तीफे जिन्हें संगठन के लिए काम करना है रिक्त सीटों की संख्या 15 हो गई। ऐसे में आज 15 नए चेहरों को शामिल किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इनमें पांच पायलट समर्थक हैं। 

Link in bio...

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद नए more...

Humsamvet

लखनऊ। कृषि कानूनों की वापसी के बाद आज लखनऊ में किसानों का पहला शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है। लखनऊ में किसान मोर्चा ने आज किसान महापंचायत का कार्यक्रम रखा है। इस महापंचायत में शामिल होने के लिए विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में किसान पहुंच चुके हैं। महापंचायत सुबह 10 बजे से शुरू हो रही है वहीं दोपहर करीब एक बजे बीकेयू नेता राकेश टिकैत इसे संबोधित करेंगे।
 
दरअसल, पीएम मोदी द्वारा कृषि क़ानूनों की वापसी के ऐलान के बावजूद किसानों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द न करने का फ़ैसला किया है। संयुक्त किसान मोर्चा इस बात का ऐलान भी कर चुकी है। आंदोलनकारी किसान अपनी दूसरी मांग एमएसपी की गारंटी भी चाहते हैं। माना जा रहा है कि इस महापंचायत के बाद किसानों में एक नई ऊर्जा आएगी। इसके बाद 26 नवंबर को गाजीपुर बॉर्डर पर जुटान होगा और 29 नवंबर को दिल्ली के सभी बॉर्डर्स पर बैठे किसान संसद कूच करेंगे।

Link in bio...

लखनऊ। कृषि कानूनों की वापसी के बाद आज लखनऊ में किसानों का पहला शक्ति प्रदर्शन होने जा more...

Humsamvet

नई दिल्ली। कृषि कानूनों की वापसी के एलान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंदोलनरत किसानों के नाम एक खुला पत्र लिखा है। अपने पत्र में राहुल गांधी ने किसानों को उनकी जीत पर बधाई देते हुए कहा है कि उनकी लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने किसानों को उनके समर्थन में हमेशा खड़ा रहने का भरोसा दिलाया है। 

Link in bio...

नई दिल्ली। कृषि कानूनों की वापसी के एलान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने more...

Humsamvet

भोपाल। बीजेपी के बड़बोले विधायक रामेश्वर शर्मा की सद्बुद्धि के लिए रामधुन करने जा रहे राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को पुलिस ने बीच रास्ते में रोक दिया। इसके बाद दिग्विजय सिंह व उनके साथ आए हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर ही 'रघुपति राघव राजा राम' भजन का गान करते दिखे। पुलिस को आगे करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा है कि गांधीगीरी ने भाजपाइयों को घुटने पर ला दिया है।

 
यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, 'घुटने तोड़ने की धमकी देने वाले भाजपाई घुटने पर आ चुके हैं। गोडसे के वंशज भाजपाई सस्ती लोकप्रियता के लिए उटपटांग बयानबाजी करते हैं। मीडिया के सामने रामेश्वर शर्मा आमंत्रित करते हैं और जब गांधीजनों का काफिला निकलता है तो पुलिस को आगे कर खुद दुबक जाते हैं। युवा कांग्रेस ने आज उनके घर के सामने खड़े होकर कहा कि हम भी यहीं हैं और हमारे पैर भी यहीं है, तोड़ना है कि पड़ना है तय कर बता दो।' 

Link in bio...

भोपाल। बीजेपी के बड़बोले विधायक रामेश्वर शर्मा की सद्बुद्धि के लिए रामधुन करने जा more...

Humsamvet

नई दिल्ली। बुधवार को आखिरकार तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लग गई। कैबिनेट मीटिंग के दौरान तीनों कानूनों को निष्क्रिय किए जाने का प्रस्ताव लाया गया। जिसे मोदी कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी। अब संसद के आगामी सत्र में तीनों कानूनों को बिल के जरिए निष्क्रिय किया जाएगा। 

 
बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कानूनों की वापसी का एलान किया था। प्रधानमंत्री ने तीनों कानूनों का बचाव करते हुए कहा था कि उनकी सरकार कुछ किसानों को कानूनों को समझाने में असफल रही। इसलिए सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कानूनों की वापसी के एलान के साथ साथ आंदोलनरत किसानों से अपने अपने घर लौटने का आह्वान किया था। 

Link oin bio...

नई दिल्ली। बुधवार को आखिरकार तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लग गई। more...

Humsamvet

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। देश के विभिन्न हिस्सों में आसमान छूते सब्जी के दामों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे मोदी सरकार ने आम आदमी के किचन में धारा 144 लागू कर दी है। 

Link in bio...

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला more...

Humsamvet

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो पोस्ट करना भाजपा नेता संबित पात्रा को भारी पड़ गया है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा नेता के खिलाफ मुदकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस अब संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी।

 
तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश आम आदमी पार्टी की नेता आतिश की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया। कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक वीडियो से छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। 

Link in bio...

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो पोस्ट करना more...

Humsamvet

उज्जैन/भोपाल। रामायण सर्किट में वेटरों की भगवा ड्रेस पर संत समाज द्वारा किए गए कड़े विरोध के बाद भारतीय रेल ने वेटरों की ड्रेस बदल दी है। आईआरसीटीसी ने वेटरों की ड्रेस बदलने का एलान किया है। सोमवार शाम को आईआरसीटीसी ने ड्रेस बदले जाने की जानकारी देते हुए कहा कि ट्रेन के स्टाफ की यूनिफॉर्म को पेशेवर यूनिफॉर्म में बदल दिया गया है। 

 
दरअसल रामायण सर्किट के वेटरों को भगवा वस्त्रों में देखा गया था। सोशल मीडिया पर भगवा वस्त्र धारण किए वेटरों के वीडियो और तस्वीरें जमकर वायरल हुई थीं। जिनमें वेटर भगवा वस्त्र पहने और गले में रुद्राक्ष की माला लगाए बर्तन उठाते नज़र आए थे। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर आपत्ति जताई थी।

वहीं उज्जैन के संत समाज को भी रेलवे की यह हरकत नागवार गुजरी। संत समाज ने ट्रेन के परिचालन को बाधित करने की धमकी तक दे डाली। संत समाज ने वेटरों को भगवा ड्रेस धारण करने का विरोध जताते हुए कहा था कि अगर जल्द ही वेटरों की ड्रेस में बदलाव नहीं किया गया, तो 12 दिसंबर को निकलने वाली अगली ट्रेन का संत समाज बड़ी तादाद में विरोध करेगा। इस प्रदर्शन में हजारों हिंदुओं के उतरने की धमकी दी गई थी। 

Link in bio...

उज्जैन/भोपाल। रामायण सर्किट में वेटरों की भगवा ड्रेस पर संत समाज द्वारा किए गए कड़े more...